कौन से भारतीय क्रिकेटर ने हिंदी फिल्म में काम किया है?

क्रिकेटर युवराज सिंह के पिता योगराज सिंह ने कई पंजाबी फिल्मों में काम किया है। इन्हीं में से एक फिल्म में युवराज सिंह उनके साथ नजर आए थे। इस दौरान युवी की उम्र सिर्फ 11 साल थी।

1989 सलिल अंकोला ने भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था। साल 2000 में क्रिकेट को पूरी तरह त्याग चुके सलिल संजय दत्त अभिनीत कुरुक्षेत्र, पिता और चुरा लिया है तुमने जैसी फिल्मों में नजर आए थे। 

टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर खिलाड़ी अजय जडेजा खेल और पल-पल दिल के साथ जैसी फिल्मों में नजर आ चुके हैं। वो एक मूवी में माधुरी दीक्षित के साथ नजर आ चुकें हैं |

टीम इंडिया के दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ियों में से एक संदीप पाटिल ने मशहूर अभिनेत्री पूनम ढिल्लों के साथ 'कभी अजनबी थे' फिल्म में काम किया था। 

टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी  विनोद कांबली भी बड़े पर्दे पर अपना जलवा बिखेर चुके हैं। विनोद कांबली संजय दत्त और सुनील शेट्टी अभिनीत 'अनर्थ' फिल्म में काम किया था।

दिग्गज क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने भी एक मराठी फिल्म में काम किया था। इस फिल्म का नाम 'सावली प्रेमाची' था। इसके अलावा वह नसीरुद्दीन शाह की अभिनीत बॉलीवुड मूवी 'मालामाल' में भी बतौर मेहमान कलाकार के रूप में नजर आए थे।

1983 में विश्व कप विजेता टीम के सदस्य सैयद किरमानी साल 1985 में रिलीज हुई “ अजनबी ” फिल्म में नजर  आए थे।

हरभजन सिंह भी फिल्मी पर्दे पर नजर आ चुके है। हरभजन सिंह अक्षर कुमार के को-प्रोडक्शन में बनी फिल्म 'भज्जी इन प्रॉब्लम' में नजर आए थे।