मुंबई V/S गुजरात : कौन सी टीम जीत कर पहुँचेगी फाइनल में ?

HELLO – दोस्तों आज होने जा रहे मैच मुंबई बनाम गुजरात जो जीतेगा वो ही फाइनल में पहुंचेगी। अगर दोनों टीम को देखें तो दोनों ही मजबूत टीम है। अगर मुंबई की बात करे तो अभी तक सबसे ज्यादा ट्रॉफी जीत चुकीं है. वो अभी तक 5 बार ट्रॉफी अपने नाम कर चुकी है. और दूसरी तरफ अपनी पहली ट्रॉफी जीतने ने की कोशिश करे गी। किस में  टीम मजबूत हे और कोन कमजोर हैं।

मुंबई V/S गुजरात : कौन सी टीम जीत कर पहुँचेगी फाइनल में ?

 

मुंबई इंडियंस:

मुंबई V/S गुजरात : कौन सी टीम जीत कर पहुँचेगी फाइनल में ?

                 हम मुंबई की बात करे तो मुंबई इकलौती टीम जो आईपीएल में सबसे ज्यादा ट्रॉफी जीती है। वो अभी तक 5 बार ट्रॉफी जीत चुकीं है। वह (2013 ,2015,2017,2019 ,2020) इस साल ट्रॉफी जीते थे और वो 6 बार फाइनल खेले हे उसमे से उन्होंने 5 बार जीते है। और अभी लखनऊ से जीत कर होसले बुलन्द हैं।

मजबूत पक्ष :

इस साल देखा जाये तो मुंबई का बल्लेबाजी बहुत मजबूत रही है. इस में टिम में बल्लेबाज की बात करे तो रोहित शर्मा ,ईशान किशन।,सूर्यकुमार यादव ,कमरों ग्रीन ,तिलक वर्मा ,टीम डेविड नेहल वढ़ेरा,और औलराउंडर क्रिस जॉर्डन भी ठीक तक बैटिंग कर लेते है। अगर इस आईपीएल ली बात करे तो सूर्य कुमार यादव की बैटिंग की बात कर तो उन्होंने 14 मैच 42.58 की एवरेज के 185.14 स्ट्राइकरेट से उन्होंने 511 रन बनाये है। और मुंबई की तरफ से दूसरे ज्यादा रन बनाए वाले ईशान किशन हे। उन्होंने 14 मैच में 143.46 की स्ट्राइकरेटसे 439 रन बनाये है। और तीसरे बल्लेबाज हे कमरों ग्रीन ये बहुत अच्छीे फॉर्म में चल रहे इन्होने पिछले मैच शतक लगा कर मुंबई को प्लेऑफ में पहुंचने मदत की थी। इन्होने 14 मैच में 381 रन बनाये है।

कमजोर पक्ष :

इस साल देखा जाये तो इनके गेंदबाजी को सबसे कमजोर पक्ष माना गया है। क्यूँकि पियूष चावल और जैसन बेह्रेनडोर्फ़ को छोड़ कर कोई भी अच्छा प्रदर्शन नहीं दिखाया है। अगर हम पियूष चावल ली बात करे तो उन्होंने 14 मैच में 20 विकेट लेकर मुंबई की तरफ से ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज है। और दूसरे नंबर पर जैसन बेह्रेनडोर्फ़ ने 14 में 14 ही विकेट ली है। इन दोनों के बाद कोई भी बॉलर अपने छाप नहीं छोड़ पाया है। अगर पिछले मैच की बात करे तो मुंबई की तरफ से पहली बार खेले आकाश मधवाल ने हैदराबाद के खिलाफ 4 ओवर में 37 रन देकर 4 विकेट झटके थे. अगर इनको ये मैच जीतना हे तो वो अपने गेंदबाजी में अच्छा करना पड़ेगा।

आकाश मधवाल ने किया धमाल लखनऊ की खिलाफ:

आकाश ने लखनऊ के खिलाफ किया धमाकेदार गेंदबाजी जिस के कारण मुंबई को फाइनल में कदम रखने में मदत करी उन्होंने लखनऊ के बल्लेबाजी को नहीं चलने दिया उन्होंने जो किया है वो अभी तक किसी गेंदबाज ने नहीं किया उन्होंने प्लेऑफ में एक मैच 5 विकेट लेने वाले इकलौते गेंदबाज है। उन्होंने 4 ओवर में 5 रन देकर 5 विकेट लिए। उन्होंने जो विकेट लिए खिलाड़ीयो के नाम प्रेरक मांकड़ ,आयुष बडोनी , निकोलस पूरन ,रवि बिश्नोई ,मोहसिन खान

 

मुंबई की संभाभित टीम:
रोहित शर्मा (कप्तान)
ईशान किशन (विकेटकीपर )
कैमरों ग्रीन
सूर्यकुमार यादव
टीम डेविड
नेहाल वढेरा
क्रिस जॉर्डन
पियूष चावला
जैसन बेह्रेनडोर्फ़
कुमार कार्तिकेय
आकाश मधवाल

गुजरात टाइटंस:

मुंबई V/S गुजरात : कौन सी टीम जीत कर पहुँचेगी फाइनल में ?

  गुजरात टाइटंस सबसे नई टीम में से एक जो की 2022 में आईपीएल में शामिल हुई थी। इसके कप्तान हार्दिक पंड्या है जिसकी कप्तानी में अपने पहले सीजन में हे ट्रॉफी जीत ली थी। वो इस साल भी जीत ने के लिए 2 मैच जीतना है. उस टीम में सभी अच्छी फोम में रहे है उनके ओपनर शुबमान गिल ने RCB के विरुद्ध अपने शतकीय पारी खेले थी और उस से पहले भी एक और शतकीय पारी खेल राखी है। और ये ऑरेंज केप की लीस्ट में दूसरे नंबर पर है इन्होने 14 मैच में 139 की स्ट्राइक रेट से 680 रन बनाये है और बोल्लिंग में टॉप लीस्ट के बॉलर मोहम्मद शमी और राशिद खान पर्पल केप में वो पहले और दूसरे स्थान पर है दोनों ने 14 मैच वो 24-24 विकेट लेकर सफल गेंदबाजी में टॉप पर है इस लिए गुजरात बॉलिंग में मजबूत है

GT की संभाभित टीम :

शुबमान गिल
रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर)
हार्दिक पंड्या (कप्तान)
दासुन शनक
डेविड मिलर
राहुल तेवटिआ
रशीद खान
मोहित शर्मा
नूर अहमद
मुहम्मद शमी
यश दयाल

Leave a Comment